29 September, 2016

जानिये क्यों कहा जाता है Prohodna गुफा, बुल्गारिया को "भगवान की आंखें "


जानिये क्यों कहा जाता है Prohodna गुफा, बुल्गारिया को "भगवान की आंखें " मानव जाति ने बहुत पहले ही खूबसूरत चीजें बनाने के लिए सीखा लिया था - हम, एक सच्चे वास्तु कृतियों का निर्माण कला , रोमांचक चीजों को खोजना और अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंच रहे हैं। हालांकि, हम जटिल प्रकृति के साथ मैच नहीं कर सकते है, क्योंकि यह सभी कृतियाँ हमें अभी भी इसकी जटिलता, सौंदर्य और गहरे अर्थ के साथ मोहित करती है । 
Prohodna गुफा, बुल्गारिया को "भगवान की आंखें "
यह गुफा सोफिया, बुल्गारिया की राजधानी के शहर से 112 किलोमीटर दूर है, और कई वर्षों के लिए रहस्यमय आभा के साथ लोगों को प्रभाबित कर रही है - हम, एक अविश्वसनीय गुफा के बारे में बात कर रहे हैं 'जिसे करार दिया भगवान की आँखों का "।

बुल्गारिया में सबसे प्रसिद्ध गुफाओं में से एक, चेकप्वाइंट "Prohodna गुफा" का नाम है और गांव Karlukovo के आसपास के क्षेत्र में स्थित है। पर्यटकों के लिये इसका सबसे मुख्य विशेषता का कारण है - इस गुफा की छत में एक विशाल प्राकृतिक छेद, विशाल खाली आँखों जैसी है।
"खिड़की" के माध्यम यह हमेशा गुफाओं के दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ती है, और स्थानीय लोगों के लिये यह है "प्रभु की आँखें।" एक खास कोण से देखने पर लगता है कि कोई आपको देख रहा है। बरसात के मौसम में इसे , "भगवान के नेत्र" और मानव आकार को जोड़ा गया जैसे लगता है कि आँखों से आंसू बह रहे है ।
 
Prohodna गुफा की लंबाई में 262 मीटर है। .. बड़े और छोटे, और मेहराब की ऊंचाई क्रमश: 45 मीटर और 35 मीटर है इस बुल्गारिया में सबसे ज्यादा गुफा है, 
यह गुफा लगातार पर्यटकों के लिए खुला है, और आप अपने आप से यह यात्रा कर सकते हैं, लेकिन यह सिफारिश की गई है, एक गाइड लेने के लिए। सर्दी में जब अंदर फिसलन हो जाती है तब विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए, लेकिन तहखानों से विशाल icicles लटका के रखा गया है । पीटर Tranteeva, ने "भगवान की आँखों" को बुल्गारिया में सौ राष्ट्रीय पर्यटक स्थलों की सूची में शामिल किया है।
Share:

Advertise Here

NOTE: कृपया हमारे फेसबुक पेज को Like और इस पोस्ट को Share जरुर करें : यदि आपको इस पोस्ट से जुड़ी जानकारी के बारे में और कुछ पता हो या गलत लगे तो कमेंट अवश्य करें। हम इसे अपडेट करते रहेंगे।

Register Here To Get Updates via Email,Don't Forget to Activate the Email Subscription

Advertise Here

Post a Comment

❊❊ आज का सुविचार ❊❊