24 September, 2016

(क्योंकि जीवन फिर बदलने जा रहा है !!!) Story tell you how to change your life with Passwords


एक नए पासवर्ड के साथ जाब पर आना कोई बड़ी बात नहीं है है, जब तक आप मेरी कंपनी में काम नहीं करते , जहां हम पासवर्ड को मासिक बदलना पड़ता है पर काम करते हैं, कम से कम एक अपरकेस अंक , एक लोअरकेस अंक , एक प्रतीक(सिंबल) और एक नंबर का उपयोग कर।

ओह और पासवर्ड कम से कम आठ अंक से कम नहीं हो सकता।

और हां एक पासवर्ड जो पिछले तीन महीनों में प्रयोग किया जाता है उसे भी आप उपयोग नहीं कर सकते।

अचानक मुझे गुस्सा आ गया था, क्योंकि मैं अपने हाल ही में हुये तलाक के बाद गहरा उदास था।

उसने मेरे साथ ऐसा क्यों किया ये में सारा दिन सोचता रहा ।

यही कारण है कि pulsating कर्सर पासवर्ड टाइप करने के लिए इंतज़ार कर रही थी - अगले 30 दिनों के लिए।

मैंने अपने पुराने बॉस से एक टिप के बारे में सुना था वो याद आ गया। उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं "मैं एक ऐसा पासवर्ड लगाने जा रहा हूँ जो कि मेरे जीवन को बदलने जा रहा है "

मैं अपने मौजूदा मूड में काम करने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सका।

स्पष्ट संकेत है कि मुझे अपने जीवन पर दोबारा नियंत्रण पाना जरूरी था, लेकिन मैं उस पर ध्यान नहीं दे रहा था।

मेरा पासवर्ड मेरा मार्गदर्शक बन गया। मेरे पासवर्ड ने मुझे याद दिलाया कि मुझे खुद को अपनी हालत का जिमेदार नहीं मानना है और कहा कि मैं काफी मजबूत हूँ  इसके बारे में कुछ करना होगा
मैंने अपना पासवर्ड बनाया  - Forgive@her,

मुझे इस पासवर्ड को हर दिन कई बार ,हर बार अपने कंप्यूटर में टाइप करना पड़ता था जब भी कंप्यूटर को ताला लग जाता था।

अक्सर दोपहर के खाने के बाद कंप्यूटर में टाइप करता Forgive@her,

रोजाना ये पासवर्ड टाइप करने से मेरा नजरिया मेरी पहली पत्नी के लिये बदलने लगा

रोजाना पासवर्ड के द्वारा स्मरण करने पर मेरा आतम्विश्वास वापिस आने लगा और में जिंदगी से निराश नहीं रहने लगा ।

एक महीने धीमी गति से उपचार शुरू किया और बदलाब को महसूस किया।

कि उसी समय सर्वर ने मुझे सन्देश दिया कि अपना पासवर्ड अगले महीने बदलने के लिए तैय्रार रहें , मैने खुद को सव्तंत्र महसूस किया।

अगली बार पासवर्ड बदलने बदलने का समय आया तो मैने इसके बारे में सोचा।

और अपना पासवर्ड रखा - Quit@smoking4ever .

इस पास्वोर्ड ने मुझे प्रेरित कि मेरा लक्ष्य क्या है और मुझे धूम्रपान छोड़ने है ।

एक महीने बाद, मेरा पासवर्ड बन गया - Save4trip@thailand,

और तीन महीने में मैं थाईलैंड की यात्रा करने में सक्षम हो गया था।

Reminders कैसे मुझे अपने लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करता है ये देख में प्रेरित और उत्साहित हो गया

जबकि कभी कभी ये मुश्किल आ जाती कि अगला लक्ष्य क्या होगा और उसका  बहुत अच्छा परिणाम लाना है।

कुछ महीनों के बाद मैने अपना पासवर्ड रखा : Save4@ring !!!

क्योंकि जीवन फिर बदलने जा रहा है !!!
Share:

Advertise Here

NOTE: कृपया हमारे फेसबुक पेज को Like और इस पोस्ट को Share जरुर करें : यदि आपको इस पोस्ट से जुड़ी जानकारी के बारे में और कुछ पता हो या गलत लगे तो कमेंट अवश्य करें। हम इसे अपडेट करते रहेंगे।

Register Here To Get Updates via Email,Don't Forget to Activate the Email Subscription

Advertise Here

Post a Comment

❊❊ आज का सुविचार ❊❊