23 September, 2016

लेकिन, मैं बहुत से अधिक पुलों का निर्माण किया है ( Building Bridges Hindi Motivational Story)


एक बार की बात दो भाइयों ने आसपास के खेतों में रहते थे संघर्ष में गिर गई। यह पक्ष द्वारा खेती की ओर से 40 साल में पहली गंभीर दरार, मशीनरी साझा करने, और व्यापार श्रम और माल के रूप में एक पकड़ के बिना जरूरत थी।

फिर लंबे समय तक सहयोग के अलावा गिर गया। यह एक छोटी सी गलतफहमी के साथ शुरू हुआ और यह एक बड़ा अंतर में वृद्धि हुई है, और अंत में यह चुप्पी के सप्ताह के बाद कड़वा शब्द के आदान-प्रदान में विस्फोट हो गया।

एक सुबह वहां जॉन के दरवाजे पर दस्तक था। वह एक बढ़ई के पिटारे के साथ एक आदमी को खोजने के लिए खोला गया। "मैं कुछ दिनों के काम के लिए देख रहा हूँ," उन्होंने कहा।

"शायद आप कुछ छोटे नौकरियों यहाँ और वहाँ होगा। मैं आपकी मदद कर सकते हैं?"

"हाँ," बड़े भाई ने कहा। "मैं वास्तव में, यह मेरा छोटा भाई है आप के लिए एक नौकरी की क्या ज़रूरत है। यह है कि खेत में क्रीक भर में देखो। यही कारण है कि मेरे पड़ोसी है। पिछले हफ्ते वहाँ हम दोनों के बीच एक घास का मैदान था और वह नदी सेतु को अपने बुलडोजर ले लिया है और अब वहाँ है । एक क्रीक हम दोनों के बीच ठीक है, वह यह मेरे बावजूद किया हो सकता है, लेकिन मैं उसे एक बेहतर जाऊँगा खलिहान से लकड़ी के इलाज के ढेर देखो मैं क्या आप मुझे एक बाड़ का निर्माण करना चाहते हैं -।? एक 8 फुट बाड़ - इसलिए मैं अब उसकी जगह देखने की जरूरत नहीं होगी। उसे शांत हो जाओ, किसी भी तरह। "



बढ़ई ने कहा, "मुझे लगता है कि मैं इस स्थिति को समझते हैं। मेरे नाखून और बाद के छेद खोदने दिखाने के लिए और मैं एक काम है कि आप चाहे ऐसा करने में सक्षम हो जाएगा।"

बड़े भाई की आपूर्ति के लिए शहर में जाने के लिए किया था, तो वह बढ़ई सामग्री तैयार हो जाओ में मदद मिली और फिर वह दिन के लिए बंद किया गया था।

बढ़ई कठिन है कि सभी दिन मापने काम किया है, काटने का कार्य, श्रेष्ठ।

सूर्यास्त जब किसान लौटे बारे में, बढ़ई सिर्फ अपने काम समाप्त हो गया था। किसान की आँखें खोली, अपने जबड़े गिरा दिया।

इसमें कोई बाड़ वहाँ सब पर था। यह एक पुल था ... एक पुल दूसरे से क्रीक के एक तरफ से खींच! काम handrails और सभी का एक अच्छा टुकड़ा है - और पड़ोसी, उनके छोटे भाई, भर में आ रहा था, उसके हाथ फैलाया हुआ।

"आप काफी इस पुल सब के बाद मैंने कहा और किया है का निर्माण करने के लिए अपने साथी रहे हैं।"

दो भाइयों के पुल के दोनों छोर पर खड़ा था, और उसके बाद वे बीच में मिले थे, एक दूसरे के हाथ ले रही है। वे बढ़ई उसके कंधे पर अपने उपकरण बॉक्स फहराने देखने के लिए बदल गया। "नहीं, रुको! कुछ ही दिनों रहो। मैं तुम्हारे लिए अन्य परियोजनाओं के एक बहुत है," बड़े भाई ने कहा।

"मैं पर रहने के लिए प्यार करता हूँ," बढ़ई कहा, "लेकिन, मैं बहुत से अधिक पुलों का निर्माण किया है।" ताली
Share:

Advertise Here

NOTE: कृपया हमारे फेसबुक पेज को Like और इस पोस्ट को Share जरुर करें : यदि आपको इस पोस्ट से जुड़ी जानकारी के बारे में और कुछ पता हो या गलत लगे तो कमेंट अवश्य करें। हम इसे अपडेट करते रहेंगे।

Register Here To Get Updates via Email,Don't Forget to Activate the Email Subscription

Advertise Here

Post a Comment

❊❊ आज का सुविचार ❊❊