03 October, 2016

स्टेडियम जो बना है समुद्र के बहुत पास कि फ़ुटबाल भी समुद्र में गिरती है (Eidi Stadium, Faroe Islands in Hindi)


हमारी पिछली पोस्ट में हमने झील के गुबारों से बना झूलता पुल के बारे में बताया था जो कि वहाँ का सबसे आकर्षण का केन्द्र है। इस पोस्ट में हम आपके लिये लाए है Eidi स्टेडियम (Eidi Stadium, Faroe Islands in Hindi) जो कि अटलांटिक महासागर, फरो आइलैंड्स से मीटर की दुरी पर स्थित है और जिसे (Eidi Stadium, Faroe Islands in Hindi) semi-professional फुटबॉल टीम के मैचों के आयोजन के लिये इस्तेमाल किया जाता है। 
Eidi स्टेडियम facts in Hindi
इस स्टेडियम की खासियत है वहाँ केवल प्रशंसकों को खड़े रहने के लिये कमरे जितनी जगह बनी है और फुटबाल गेंद तो अक्सर समुद्र में सीधे जा गिरती है जो देखने में बहुत ही रोमांचक लगाती है। Eysturoy के उत्तर-पश्चिमी सिरे में स्ताथित या स्टेडियम Eidi में स्थित है। इसका नाम "Isthmus" फिरोज़ी भाषा में है और इस शहर में 669 निवासियों की आबादी है। 

 
Toftir ऊपर पहाड़ियों में फुटबॉल स्टेडियम, जिसका निर्माण अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिताओं के लिए विशेष रूप से किया है। स्टेडियम आगे पहाड़ियों में से परे सुंदर झील, Toftavatn है। 
 
शीर्ष पर से देखने Tórshavn और आसपास के ग्रामीण इलाकों का बहुत हि सुन्दर दृश्य देकने को मिलता है।
स्रोत - Faroeislands.com | विकिपीडिया और फ्लिकर
Share:

Advertise Here

NOTE: कृपया हमारे फेसबुक पेज को Like और इस पोस्ट को Share जरुर करें : यदि आपको इस पोस्ट से जुड़ी जानकारी के बारे में और कुछ पता हो या गलत लगे तो कमेंट अवश्य करें। हम इसे अपडेट करते रहेंगे।

Register Here To Get Updates via Email,Don't Forget to Activate the Email Subscription

Advertise Here

Post a Comment

❊❊ आज का सुविचार ❊❊