30 September, 2016

क्या आप जानते है Cardrona न्यूजीलैंड में है एक ब्रा की बाड़


क्या आप जानते है Cardrona न्यूजीलैंड में है एक ब्रा की बाड़, Cardrona ब्रा की बाड़ केंद्रीय ओटागो, न्यूजीलैंड में एक विवादास्पद पर्यटक आकर्षण है। यह कहानी क्रिसमस 1999 और नए साल के दिन 2000 की है , जब चार ब्रा बाड़ पर लटक रहे थे। 

बाड़ धीरे-धीरे एक प्रसिद्ध स्थल के रूप में जाना जाने लगा और ब्रा की संख्या सैकड़ों तक बढ़ गई। यह अभी भी अज्ञात है यह एक जानकारी मात्र है। इसके अलावा, स्थानीय जमींदारों द्वारा बाड़ को खुला छोड़ दिया गया था, ताकि और अधिक ब्रा लटकाने सुरु हो जायें। 

दो महीने के बाद वहाँ कुछ 60 ब्रा थे। स्थानीय प्रेस को इसके बारे में सूचना मिली और यह कहानी न्यूजीलैंड मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रसार हुई, और अधिक ब्रा दिखने के लिए अक्टूबर 2000 में लगभग 200 ब्रा लगा दी गई और बाड़ ब्रा को मंजूरी दे दी थी और इस समय दूर खेत के रूप में यूरोप बाड़ एक विचित्र पर्यटक आकर्षण के कारण एक दिलचस्पी का स्थान बन गया है।


असफल कानूनी चुनौतियों, और कई ब्रा (बाड़ पर लोगों) के जलने के बाद, यह पाया गया कि बाड़ सार्वजनिक भूमि पर बैठ गया।
क्वीन्सटाउन झील जिला परिषद में बीच में कदम रखा और, बाड़ से ब्रा को हटाने के आदेश दिए गए क्योंकि यह यातायात के लिए खतरा थे। 9 सितम्बर 2006 को, 1500 से अधिक ब्रा बाड़ से हटा दिया गया।
बाड़ का उपयोग सबसे लंबे समय तक ब्रा श्रृंखला का रिकॉर्ड प्राप्त करने के प्रयास में कुछ साल पहले ही समाप्त हो गया , लेकिन रोलिंग पहाड़ियों और पृष्ठभूमि के खिलाफ हर रंग की ब्रा का मुक़ाबला यह एक अद्वितीय न्यूजीलैंड आकर्षण हैं।
Share:

Advertise Here

NOTE: कृपया हमारे फेसबुक पेज को Like और इस पोस्ट को Share जरुर करें : यदि आपको इस पोस्ट से जुड़ी जानकारी के बारे में और कुछ पता हो या गलत लगे तो कमेंट अवश्य करें। हम इसे अपडेट करते रहेंगे।

Register Here To Get Updates via Email,Don't Forget to Activate the Email Subscription

Advertise Here

Post a Comment

❊❊ आज का सुविचार ❊❊